Share this post on Whatsapp

बीकानेर : स्वर्ण व्यवसाई को घर पर बुलाकर अश्लील वीडियो बनाए, वायरल करने की धमकी देकर लाखों वसूले

बीकानेर। हनीट्रेप के जरिए लोगों से ठगी करने वाले एक गिरोह का मुक्ता प्रसाद नगर थाना पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस के अनुसार यह गिरोह ज्वैलर्स व प्रतिष्ठित व्यक्तियों को निशाना बनाकर ब्लेकमेल करते थे। फिर उनसे मोटी रकम वसूलते थे। मामले में आरोपी महिला जेएनवीसी थाने में हनीट्रेप के मामले गिरफ्तार हो चुकी हैं। मुक्ता प्रसाद थाना पुलिस ने आरोपियों को परिवादी से 50 हजार रूपयें की राशि लेते हुए को रंगे हाथों गिरफ्तार गया है। उक्त प्रकरण में पुलिस ने फूसी नायक, पृथ्वीदान चारण, ओमप्रकाश सोनी, जीतू सुथार को गिरफ्तार किया गया है।

 

*यह है मामला*

 

09 फरवरी को प्रार्थी दीनदयाल ने मामला दर्ज कराया कि खारा में उसकी दुकान हैं, वो सोने चांदी के आभूषण घड़ाई करने का काम करता है। बीते दिनों फूसी पत्नी सोहनलाल नायक निवासी महादेव नगर बीकानेर उसकी दुकान पर आई और परिवार में शादी का कहकर उससे जेवरात बनवाए फिर फूसी ने ज्वैलरी को बीकानेर में ही देने का कहकर परिवादी को बुलाया। लेकिन रुपए नहीं होने का बहाना बनाकर उसे सब्जी मण्डी से अपने घर ले गई। जहां पर अपने घर का कमरा बन्द कर दिया और वहां पूर्व से ही मौजूद तीन साथियों ने कपड़े उतारकर परिवादी का वीडियो बनाया चारों आरोपियों ने षडयंत्रपूर्वक उसे बुलाया और चांदी की दो पायजेब, सोने के दो लोकेट छीन लिए साथ ही उसकी सामाजिक प्रतिष्ठा खराब करने, बलात्कार के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर उससे दो लाख रूपए हड़प लिए।

 

इसके बाद फोन पर एक लाख रुपए की मांग की और नहीं देने पर वीडियो को सोशल मीडिया पर डालने की धमकी दी। डरे सहमें स्वर्ण व्यवसाई ने मुक्ता प्रसाद थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच उप निरीक्षक रेणू बाला को सौंपी।

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक बीकानेर तेजस्वनी गौतम,अति. पुलिस अधीक्षक शहर दीपक कुमार, के निर्देशन और वृताधिकारी वृत नगर हिमांशु शर्मा के सुपरविजन में थानाधिकारी सुरेश कुमार,आदित्य काकड़े आईपीएस (प्रो.) के नेतृत्व में थाने की टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए हनीट्रेप गिरोहो के ठिकानों पर दबिश दी। इस दौरान एक महिला आरोपी फूसी उर्फ पुष्पा देवी पत्नी सोहनलाल जाति नायक उम्र 30 साल निवासी, झाडेली(हाल मकान ओमप्रकाश सोनी,महादेव नगर पीएस मुक्ताप्रसाद नगर) और महिला के ओमप्रकाश,निवासी फड़ बाजार ,जितेन्द्र उर्फ जीतु, निवासी इन्द्रा कॉलोनी, देशनोक, पृथ्वीदान, निवासी हिम्मताणियों का बास, देशनोक को किया गिरफ्तार गया।

 

लोगों के साथ ब्लेकमेल कर फंसाने वाले इस गिरोह से पूछताछ जारी है। कितने लोगों को जाल में फसाया है, गिरोह में कितने लोग है, पुलिस इसकी जांच में जुट गई है।

चारों आरोपियों का एक गिरोह है। इसमें महिला है, जो ज्वैलर्स व्यवसायिक,सामाजिक प्रतिष्ठित लोगों को उनके व्यवसाय के अनुरूप सम्पर्क कर बहाना बनाकर महिला अपने व्यक्तियों को अपने घर में ले जाती है। जहां पर पूर्व से तैयारी के साथ मौजूद उसके साथी इनके जाल में फसने वाले व्यक्ति को काबू में कर उसके कपड़े उतार देते है और आरोपी महिला के साथ वीडियो बनाकर नग्न वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने, सामाजिक प्रतिष्ठा खराब करने के लिए बलात्कार के झूठे मुकदमे मे फंसाने की धमकी देकर लाखों रुपए हड़पते है।

 

*कार्यवाही करने में यह टीम रही शामिल*

 

हनीट्रेप गिरोह का पर्दाफाश करने में आदित्य काकड़े आईपीएस पुलिस थाना मुक्ताप्रसाद नगर,सुरेश कुमार थानाधिकारी, मुक्ताप्रसाद नगर रेणू बाला उप निरीक्षक,रोहिताश भारी एचसी, सवाईसिह हैडकानि., छगनलाल कानि. संजय कानि. मुक्ताप्रसाद थाना ने सक्रिय भागीदारी निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *